Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

पांच लाख रूपए के हेरोइन के साथ एक अफ़्रीकी नागरिक गिरफ्तार, भारत में गलत तरीके से रह रहा था।  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली : एक अफ्रीकी राष्ट्रीय, CHIBUJOR PETER OFONEDU, सितंबर 2018 में स्वयं के उपचार के लिए तीन महीने के लिए चिकित्सा वीजा पर भारत के लिए आया था। 30 नवंबर 2018 को वीज़ा की समाप्ति के बाद, वह भारत को नहीं छोड़ा  और उत्तम नगर, दिल्ली में अवैध रूप से रहने के लिए जारी किया गया। पश्चिमी दिल्ली क्षेत्र में नशे की दवाओं के साथ चिबूजोर पेटर ऑफ इंडिया शुरू हुआ और फिर से डीलर बन गया, जो थोक क्षेत्र में दवाओं की आपूर्ति कर रहा है। दिल्ली के मुख्य क्षेत्र संख्या 706, उत्तम नगर, दिल्ली के पास दो व्यक्तियों को डिलेवर करने के बाद जब वह दो व्यक्तियों को डिलीवर करने के लिए आया था,तब से 30 ग्राम हेरोइन की बरामद की गई थी। लेकिन पैसे से अधिक उन्हें बीच में एक तर्क दिया.

चिबुजोर पीटर ऑफेंडू ने जल्दबाजी में खुद को अलग कर लिया, लेकिन उसकी स्कूटी फिसल गई और नीचे गिर गई। क्षेत्र के निकट, बचाव कार्य के लिए एक टीम ने एंटी नारकोटिक्स स्क्वैड/ टीम के साथ छेड़-मिलाकर पूछताछ करने पर उसने उसके द्वारा किए गए छोटे बैग की जांच की। बैग के अंदर एक छोटी-सी पोलीथिन पाउच जिसमें हीरोइन थी, पाया गया। एक मामला दर्ज किया गया था और आरोपी चिबुजोर पीटर ऑफेंडू को गिरफ्तार कर लिया गया था। वह कोर्ट में पेश किया गया था और पुलिस हिरासत में रिमांड पर है. Contraband का स्रोत पता लगाया जा रहा है. द्वारका जिले के एंटी-नारकोटिक्स स्क्वायड/द्वारका जिले के गुप्तचरों ने अफ्रीकी मूल के एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली में नशीले पदार्थों की आपूर्ति करने का एक हिस्सा है। आरोपी चिबुजोर पीटर आफ्नोदु निवासी  म्बाराकाका समुदाय इहियाला स्थानीय सरकारी क्षेत्र, अनाम्ब्रा राज्य, नाइजीरिया,उम्र-37 साल नजफगढ़ से उत्तम नगर रोड पर मेट्रो स्तंभ संख्या 706 के पास गिरफ्तार किया गया, जहां वह दो लोगों को हेरोइन की खेप देने के लिए स्कूटी पर आया था। आरोपियों के पास से करीब पांच लाख रुपये मूल्य की 30 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।



रात करीब 12.10 बजे द्वारका जिले के एसआई धर्मेंद्र, सीटी रोहितास, सी टी अर्जुन और सी.टी. राजेश के साथ-साथ एंटी-नारकोटिक्स स्क्वायड के कर्मचारी द्वारका जिले में गश्त कर रहे थे। जब वे नजफगढ़ से उत्तम नगर रोड पर मेट्रो स्तंभ संख्या 706 के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि एक अफ्रीकी नागरिक का दो अन्य व्यक्तियों के साथ विवाद हो रहा था। एसआई धर्मेंद्र ने वाहन रोका और हंगामा देखने के लिए स्टाफ के साथ नीचे उतर गए। पुलिस को देखकर दो अज्ञात लोग मौके से भाग गए और गलियों में गायब हो गए, अफ्रीकी राष्ट्रीय की स्कूटी फिसल गई और वह सड़क पर गिर गया। उन्हें तुरंत नारकोटिक्स स्क्वायड/द्वारका की टीम ने बचा लिया। हालांकि, उसने फिर से भागने की कोशिश की लेकिन कुछ देर पीछा करने के बाद पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। उसका नाम और पता चिबुजोर पीटर आफ्नोडु निवासी मबारकाका समुदाय Ihiala स्थानीय सरकारी क्षेत्र, Anambra राज्य, नाइजीरिया, वर्तमान पता के रूप में पता चला था:- ओम विहार चरण-3A, उत्तम नगर, दिल्ली, आयु-37 Yrs. उन्होंने पुलिस के उन प्रश्नों का संतोषजनक उत्तर नहीं दिया जिससे पुलिस टीम में संदेह पैदा हुआ। इस बीच में,एसीपी बिजेन्द्र सिंह भी मौके पर पहुंचे और आरोपियों से पूछताछ की। फिर उसके पास रखे बैग की जांच की गई और उसमें एक छोटा प्लास्टिक का पाउच पाया गया जिसमें संदिग्ध पदार्थ था जो हेरोइन था। बरामद प्रतिबंध का वजन 30 ग्राम है जिसकी कीमत लगभग 05 लाख रुपये है। उनके पासपोर्ट में भारतीय वीजा था जो 30 नवम्बर 2018 को समाप्त हो गया था। पी एस उत्तम नगर में 23 अक्टूबर 19,  एनडीपीएस एक्ट 14 विदेशी अधिनियम के विरुद्ध एक मामला दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गई थी।

Related posts

चाकू लगने से घायल एक स्ट्रीट डॉग का वीडियो वायरल होते ही हरकत में आई पुलिस ने किया केस दर्ज, आरोपी को किया अरेस्ट

Ajit Sinha

ब्रेकिंग:केन्द्र सरकार में ग्रुप डी में नौकरी लगवाने का झांसा देने के मामले में ढुलमुल जांच करने पर एसएचओ सस्पेंड।

Ajit Sinha

शिक्षक दिवस के मौक़े पर दिल्ली नगर निगम स्कूलों के 99 शिक्षकों को एमसीडी टीचर्स अवार्ड से किया गया सम्मानित

Ajit Sinha
//teksishe.net/4/2220576
error: Content is protected !!