Athrav – Online News Portal
विशेष हरियाणा

प्रदेश में स्थित सभी रेलवे फाटकों पर आरओबी या आरयूबी बनाकर उन्हें फाटक मुक्त बनाया जाएगा: दुष्यंत चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चण्डीगढ़:हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में स्थित सभी रेलवे फाटकों पर आरओबी या आरयूबी बनाकर उन्हें फाटक मुक्त बनाया जाएगा। इसके लिए सरकार द्वारा भारतीय रेलवे मंत्रालय के साथ समझौता किया गया है। दुष्यंत चौटाला आज यहां हरियाणा विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल के समय एक बादली विधानसभा क्षेत्र के पेलपा गांव के बाईपास के बारे पूछे गए एक प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

उन्होंने सदन को इस बात से अवगत करवाया कि पेलपा गांव के एक ओर राज्यीय राजमार्ग है और दूसरी ओर राष्ट्रीय राजमार्ग है तथा एक ओर कुण्डली -मानेसर एक्सप्रैस वे लगता है। विभाग द्वारा वहां का अध्ययन करवाया गया और पाया गया कि उस सडक़ का दोष दायित्व अवधि (डीएलपी)का समय दिसम्बर 2020 तक है।



इसके बाद विभाग द्वारा इन तीन स्थानों पर जमीन लेकर बाईपास का निर्माण करवाया जाएगा।उन्होंने कहा कि पेलपा, सुबाना, सौंधी व केएलपी के साथ लगते अन्य स्थानों पर पैनासोनिक जैसी कई कम्पनियों ने अपनी इकाईयां स्थापित की हैं। यहां पर औद्योगिक विकास और अधिक हो और सडकों के सुदृढकरण के लिए उद्योगों से भी सहयोग लिया जाएगा।

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: हरियाणा पुलिस ने 24 लाख की चोरी के मामले का किया पर्दाफाश , 15 लाख रुपये नकदी व जेवरात बरामद, 3 अरेस्ट

Ajit Sinha

“जागृति यात्रा” महिलाओं एवं लड़कियों को उनके अधिकारों के बारे में जागरुक और शिक्षित किया है।

Ajit Sinha

हरियाणा की धरती पर आकर एसवाईएल पर पंजाब की भाषा न बोलें केजरीवाल – दीपेंद्र हुड्डा

Ajit Sinha
//psockapa.net/4/2220576
error: Content is protected !!