Athrav – Online News Portal
हरियाणा

एडीजीपी अलोक राय और एसएसपी कुलदीप यादव ने  यातायात के नए नियमों की जानकारी देते वक़्त सौ हेलमेट वितरित किए। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़ : उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देश अनुसार जिला यमुनानगर में आमजन को यातायात के नए  नियमों की विस्तार से जानकारी देने के लिए  पुलिस विभाग द्वारा 13 सितम्बर से 15 सितम्बर तक तीन दिवसीय जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इस जागरुकता अभियान में आमजन को सरकार द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन करते हुए लागू किए गए नए ट्रैफिक नियमों तथा जुर्माना के बारे जानकारी दी जाएगी । पुलिस प्रवक्ता ने बताया  कि इस जागरुकता अभियान के तहत आज अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अलोक राय अम्बाला मण्डल अम्बाला छावनी व पुलिस अधीक्षक कुलदीप यादव व अन्य पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा बस स्टैण्ड चौंक जगाधरी पर सभी वाहन चालकों व हिन्दू गर्लज कालेज जगाधरी के बच्चों तथा आस.पास के सभी व्यापारी सगठनों को यातायात के नए नियमों के बारे में जागरुक किया गया ।

इस मौका पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अम्बाला मण्डल अम्बाला छावनी व पुलिस अधीक्षक ने वाहन चलाने वाले लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरुक करते हुए फूल भेंट किए तथा बिना हैलमेट पहने दो पहिया वाहन चालकों को हैलमेट भी वितरित किए  गए  और कहा कि हैलमेट पहनना हमारी सुरक्षा के लिए बहुत जरुरी है । अधिकारियों ने जागरुक अभियान के तहत बच्चों के अभिवावकों को भी जागरूक करते हुए कहा कि आप अपने नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने दें.यदि कोई नाबालिग वाहन चलाता है तो यातायात नियमों के तहत नाबालिग वाहन चालक के साथ.साथ उनके अभिभावकों के खिलाफ भी कानुनी कार्यवाही का प्रावधान है। 



पुलिस प्रवक्ता ने बताया  कि इस जागरुकता अभियान के तहत डीएवी गर्लज कालेज यमुनानगर में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अम्बाला मण्डल अम्बाला छावनी की अध्यक्षता में इस सम्बन्ध में एक सैमिनार का आयोजन किया गया । जिसमें कालेज के करीब 250 छात्राओं व कालेज के स्टाफ के सदस्यों ने भाग लिया । इस सैमिनार के दौरान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अम्बाला मण्डल अम्बाला छावनी ने कालेज की छात्राओं व स्टाफ को यातायात के नए  लागू नियमों के प्रति जागरुक करते हुए  कहा कि सभी को यातायात के नियमों की पालना करनी चाहिये और हैलमेट पहनना अपनी जान की सुरक्षा के लिए  बहुत जरुरी है। उन्होनें बताया  कि इस तरह के जागरुकता अभियान भविष्य में भी चलाए जाएंगे। 

Related posts

महिला सरपंच सहित दो लोगों के खिलाफ फर्जी कागजात के जरिए वोटर कार्ड, डोमेसाइल, राशन कार्ड बनाने पर केस दर्ज।

Ajit Sinha

गोहाना में पुलिसकर्मी की हत्या में शामिल दो लड़कियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ajit Sinha

स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर हरियाणा में पुलिस के कडे सुरक्षा इंतजाम: डीजीपी विर्क

Ajit Sinha
//ofdrapiona.com/4/2220576
error: Content is protected !!