Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

बीबीए की पढाई कर चुके एक शख्स के महंगे व मौज मस्ती के शौक ने पहुंचाया जेल।

गुरुग्राम :महंगे फोन और मौज मस्ती के शौक ने बीबीए की पढाई कर चुके एक शख्स को भौंडसी जेल पहुंचा दिया। साइबर सेल ,गुरुग्राम ने 17 अप्रैल को दर्ज एक मुकदमे में गिरफ्तार किया था पकडे गए शख्स पर आरोप हैं कि अपने दोस्त से उसका फोन इस लिए था कि इंटरनेट शेयर करेगा और उसने धोखे से उसके बैंक के खाते से एक लाख रुपए अपने खाते में ट्रांसपर कर लिया और उसमें से उसने ऑनलाइन 70000 रुपए का आई फोन खरीद ली । पुलिस ने आरोपी शख्स के पास से उसके बैंक खाते की पासबुक व डेबिट कार्ड बरामद किए हैं।

एसएचओ सुरेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 17 अप्रैल 2019 को रोशन कुमार निवासी सी-7 आफिसर कालोनी, जिला मधुबनी, बिहार हाल किराएदार कुनाल पी.जी. राजीव नगर, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत साइबर सेल थाने में दी थी जिसमें कहा गया था कि किसी अज्ञात शख्स ने उसके बैंक के खाते से एक लाख रुपए निकाल लिए हैं। इसके बाद उन्होनें इस मामले की जांच की और इससे जुड़े कागजात एकत्रित की और अज्ञात शख्स के खिलाफ 17 अप्रैल 2019 को एक मुकदमा दर्ज किया गया जिसमें भारतीय दंड सहिंता की धारा 420 व 66 डी आईटी एक्ट को दर्शाया गया था। उनका कहना हैं कि शिकायत कर्ता के बैक खाते की डिटेल व जिस खाते में पैसे ट्रान्सफर किए गए थे उसकी डिटेल व उसका पता इत्यादि पुलिस तकनीकी व अपनी सुझबुझ से प्राप्त किए गए व उस मुकदमे में शिकायतकर्ता के खाते से पैसे ट्रान्फर करने वाले आरोपी शख्स को 28 जून शुक्रवार को जनकपुरी, दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया । आरोपी की पहचान *अभिलाष कुमार निवासी गांव राम गढी, थाना खुर्जा, जिला बुलन्दशहर, उत्तर-प्रदेश हाल निवासी मकान नं. WZ-197/6E, गली नं.-2 विरेन्द्र नगर, जनकपुरी, नई दिल्ली, उम्र 24 वर्ष* के रुप में हुई।

उनका कहना हैं कि पूछताछ के दौरान आरोपी शख्स ने पुलिस को बतलाया कि उसके माता-पिता नही है. उसके ताऊ ने उसे पढ़ाया -लिखाया है और उनके साथ ही रहता था। नोएडा स्थित एक संस्थान से बीबीए करने के बाद यह कॉल सेंटर में नौकरी करने लगा और अब यह गुरुग्राम स्थित एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर रहा था। दर्ज मुकदमे में शिकायतकर्ता के साथ कुनाल पी.जी., राजीव नगर, गुरुग्राम में किराए पर रहता था। उसी दौरान उसने पीङित का मोबाईल फोन उससे यह कहकर ले लिया कि उसे उसके फोन से इन्टरनेट शेयर करके अपने फोन में इन्टरनेट चलाना है। जब शिकायतकर्ता रोशन कुमार ने उसको अपना मोबाईल फोन दिया तो उसने धोखे से बिना उसकी जानकारी के *उसके मोबाईल फोन का गलत इस्तेमाल करते हुए उसके बैंक खाते से आनलाईन 1 लाख रुपए उसने अपने बैंक खाते में ट्रान्सफर कर लिए और उसमें से उसने 70 हजार रूपए का iphone खरीद लिया* और उसका मोबाईल फोन वापस लौटा दिया। उसके द्वारा UPI ट्रांसफर के माध्यम से अपने जिस बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर किए थे, उस बैंक खाते से तुरन्त ही अपने अन्य बैंक खाते में ट्रांसफर कर लिए यदि पुलिस पकड़े तो पुलिस केवल इसके उसी खाते को सीज करेगी जिसमें इसने पीड़ित के मोबाईल से UPI के माध्यम से पैसे ट्रांसफर किए थे।



उनका कहना हैं कि आरोपी शख्स अविवाहित है लेकिन मौज मस्ती का शौक रखता है। दूसरों पर रौब जमाने के लिए महंगा मोबाइल रखने का भी इसे शौक है। योजनाबद्ध तरीके से उसने अपने ही साथी का मोबाइल हॉटस्पॉट चलाने के बहाने लिया और रुपये ट्रांसफर करने के बाद महंगा i-phone मोबाइल भी ऑनलाइन आर्डर कर दिया। बड़ी चालाकी से इसने रुपये ट्रांसफर व फोन खरीदने की ऑनलाइन शॉपिंग के बारे आए मैसेज को भी उसने डिलीट कर दिया। उसने UPI transaction के माध्यम से नेट बैंकिंग के द्वारा ये फर्जीवाड़ा किया है। अपने खाते में रुपये ट्रांसफर करने के बाद उसने सोचा कि यदि पुलिस के पास मामला जाएगा तो इसके इस खाते को सीज कर सकती है इसलिए चालाक बनकर इसने अपने खाते से ही अपने एक दूसरे खाते में यह रकम ट्रांसफर कर ली और मौज मस्ती में रकम खर्च करने लगा। उनका कहना हैं कि आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि उसे घूमने-फिरने व महंगे मोबाईल फोन रखने का शौक है। पैसे ट्रान्सफर करने की वारदात को अन्जाम देने के बाद भी वह घुमने के लिए देहरादून चला गया और उसके द्वारा ट्रान्सफर किए गए पैसों को उसने वहां पर घूम ने-फिरने व मौज-मस्ती में खर्च कर दिए। उनका कहना हैं कि आरोपी शख्स के कब्जा से उसके बैंक की पासबुक जिसमें उपरोक्त केस में शिकायतकर्ता के बैंक खाते से ट्रान्सफर होकर पैस प्राप्त होना अंकित किया हुआ है और आरोपी शख्स का डैबिट कार्ड जिसके माध्यम से आरोपी शख्स द्वारा ट्रान्सफर किए पैसे विभिन्न माध्यमों से निकाले गए को बरामद किए* है। उनका कहना हैं कि शनिवार को अदालत के सम्मुख पेश किया गया जहां से उसे भौंडसी जेल भेज दिया गया हैं।

Related posts

फरीदाबाद में नए साल- 2022, “नाइट कर्फ्यू” की पहली रात तीनं लोगों की हत्याओं से शहरभर में फैला सनसनी।

Ajit Sinha

प्रेमिका को खुश रखने के लिए किडनेप, और हत्या की,वही किसी और से शादी कर ली, इसलिए उसकी चाकू से गोद कर हत्या कर दी।

Ajit Sinha

सैक्स रैकेट का पुलिस ने किया पर्दाफाश, 5 लड़कियों सहित 6 लोग हुए गिरफ्तार,वीडियो आप स्वंय देखिए।

Ajit Sinha
//ookroush.com/4/2220576
error: Content is protected !!