Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी हरियाणा

चीन से शिफ्ट होने या भारत में एक नई विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के इच्छुक निवेशको-कंपनियों को लुभाने हेतु एक अग्रेसिव रणनीति बनाई है।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा राज्य ने चीन से शिफ्ट होने या भारत में एक नई विनिर्माण सुविधा स्थापित करने के इच्छुक निवेशको-कंपनियों को लुभाने के लिए एक अग्रेसिव रणनीति बनाई है। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग- वेबिनार के माध्यम से इस योजना के एक हिस्से के रूप में, आगामी 6,7 और 8 मई को हर दिन दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक संभावित निवेशकों के साथ एक ओपन हाउस की अध्यक्षता करेंगें। कई अमेरिकी , जापानी, कोरियाई और यूरो जोन की कंपनियां चीन से अपने संयंत्रों को स्थानांतरित करने या दक्षिण एशिया में अन्य स्थानों पर अतिरिक्त विनिर्माण सुविधाएं स्थापित करने का प्रस्ताव कर रही हैं।  हरियाणा सरकार ने मौजूदा राज्य की नीतियों में विंडोज बनाने की रणनीति तैयार की है जो चीन से बेस शिफ्ट करने के इच्छुक निवेशकों की पसंद के किसी भी औद्योगिक एस्टेट में विनिर्माण सुविधाओं की त्वरित स्थापना सुनिश्चित करेगी।

सरकार इन कंपनियों के लिए भूमि क्षेत्र, भुगतान की शर्तों, मांगे गए प्रोत्साहन और व्यवसाय सुगमता के संदर्भ में उनकी व्यक्तिगत आवश्यकता को समझने के लिए उनसे संपर्क कर रही है। यह संभावित निवेशकों – कंपनियों के साथ आगामी 6, 7 और 8 मई 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की एक श्रृंखला के माध्यम से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एवं एचएसआईआईडीसी के चेयरमैन राजेश खुल्लर, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव ए के सिंह  और एचएसआईआईडीसी के एमडी अनुराग अग्रवाल इस बातचीत के दौरान उपस्थित रहेंगे। बातचीत के आधार पर, इस तरह के निवेशकों / कंपनियों को सुविधा के अनुसार समाधान की पेशकश की जाएगी। हरियाणा देश के सबसे औद्योगिक राज्यों में से एक है जो कई औद्योगिक उत्पादों का प्रमुख उत्पादक है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के तीन ओर से घिरे होने की वजह से राज्य को अपनी अनूठी स्थिति के मामले में भी लाभ मिलता है। इसके अलावा, राज्य में काफी जापानी, कोरियाई और अमेरिकी कंपनियां है। जबकि अलग-अलग ईमेल चिन्हित की गई कंपनियों को भेजे जा रहे हंै तथा इच्छुक कंपनियां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग / वेबिनार में शामिल होने के लिए  ईमेल आईडी gmbdchsiidc@gmail.com पर भी अपने अनुरोध भेज सकती हैं और उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस के सभी आवश्यक विवरण सांझा किए जाएंगे।

Related posts

डीसी यशपाल ने सरस्वती महिला महाविद्यालय में आयोजित कवि सम्मेलन का दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।

webmaster

24 घंटे में रॉकी मित्तल ने तैयार किया 370 पर गाना पीएम मोदी -शाह को सैल्यूट, 370-35ए नेस्तनाबूत

webmaster

फरीदाबाद : मुख्यमंत्री मनोहर लाल विश्वविद्यालय की अधिकारिक बैबसाइट, लोगो तथा विजन डाॅकूमैंट का लोकार्पण भी करेंगे।

webmaster
error: Content is protected !!