Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

20 हजार लोगों को फर्जी वेबसाइट के जरिए चालान का फर्जी संदेश भेजकर 80 लाख रूपए वसूले, गिरफ्तार

अरविंद उत्तम सिंह की रिपोर्ट 
ग्रेटर नोएडा: यूपी परिवहन की फर्जी वेब साइट बनाकर, करीब 20 हजार लोगों चालान  का फर्जी संदेश भेजकर चालान राशि फर्जी वेबसाइट पर जमाकर कराकर लोगो को 80 लाख का चुना लगाने वाले नटवरलाल को नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस व साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पहले एक इंश्योरेंस कंपनी में नौकरी कर चुका है, वहीं से डाटा चुराकर उसने ने भारी संख्या में एक साथ लोगों को फर्जी संदेश भेजा था कि उनका चालान हो गया है। लोगों ने संदेश को असली समझ कर चालान राशि फर्जी वेबसाइट पर जमा कर दी। पुलिस ने आरोपित के खाते में मिली रकम जब्त  कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 
पुलिस की गिरफ्त में खड़े रजत कुच्छल पर फर्जी चालान वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगी करने की शिकायत मिलने पर नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस व साइबर सेल ने जांच की और शिकायत को सही पाए  जाने के बाद गिरफ्तार किया है। डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि फर्जी चालान वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगी करने की शिकायत मिलने पर नॉलेज पार्क कोतवाली व साइबर सेल प्रभारी बलजीत सिंह की टीम ने मामले की जांच की तो चौंकाने वाली बात का पता चला । सेक्टर 40 निवासी रजत कुच्छल से पूछताछ की तो सारे मामले का खुलासा हुआ। डीसीपी ने बताया कि  रजत कुच्छल ने गो डैडी पर http://echallanparivahan.in फर्जी डोमेन बनाया था। इसी फर्जी वेबसाइट को असली सरकारी वेबसाइट को कॉपी कर के बनाया गया था। वेबसाइट तैयार कर आरोपी  जो पहले एक इंश्योरेंस कंपनी में नौकरी कर चुका है, वहीं से डाटा चुराकर उसने ने भारी संख्या में एक साथ लोगों को फर्जी संदेश भेजा था अचानक मोबाइल पर संदेश देखकर लोग हैरान हो गए और उनको लगा कि यदि चालान राशि जमा नहीं की तो आगे और कार्रवाई होगी। लोगों ने आनन-फानन में चालान राशि असली समझ कर फर्जी वेबसाइट पर जमा कर दी। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपित ने लोगों को संदेश भेजने के लिए एक लिक तैयार किया था जो कि बिल्कुल असली वेबसाइट से मिलता जुलता था। लिक खोलने के बाद पीड़ित इससे पहले कि कुछ समझ पाता उसके सामने फिर से फर्जी चालान राशि का संदेश आ जाता है कि उसे कितनी राशि जमा करनी है।

Related posts

स्थानीय नेता की स्कॉर्पियो गाडी सीज, हूटर बज रही थी, गाड़ी के शीशे पर काली फिल्म लगी,कागजात नहीं दिखा पाए।

Ajit Sinha

मध्यप्रदेश व राजस्थान से तस्करी कर लाई जा रही नशे की बडी खेप को पकड़ा, 1106 किलो चूरा व डोडा पोस्त बरामद, 5 आरोपी अरेस्ट 

Ajit Sinha

पांच वर्षीय बच्चे का अपहरण कर अपने मामी को तोहफे में दे दिया, अपहत बच्चा सकुशल बरामद, आरोपित मामा-भांजा अरेस्ट

Ajit Sinha
//chaungourtee.com/4/2220576
error: Content is protected !!