Athrav – Online News Portal
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

हावड़ा से दिल्ली आ रही पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 20 से ज्यादा लोग जख्मी, राहत-बचाव कार्य जारी

कानपुर: पश्चिम बंगाल के हावड़ा से राजधानी दिल्ली आ रही पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. पूर्वा एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश में कानपुर के रूमा इलाके में हादसे का शिकार हुई है. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई. इस हादसे में करीब 20 यात्री जख्मी बताए जा रहे हैं. ये हादसा रात करीब एक बजे हुआ है.

ट्रेन की कपलिंग टूटने से हुआ हादसा

अभी तक की जानकारी के मुताबिक, ट्रेन की कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई थी, जिससे ये हादसा हुआ. हादसे के वक्त ट्रेन के तीन डिब्बे भी पलट गए. घटना के कुछ वक्त बाद ही मौके पर डीएम विजय विश्वास पंत पहुंचे और उन्होंने घटना और घायलों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हादसे में घायल सभी लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और राहत एंव बचाव कार्य जारी है.इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस कैंसिल, हेल्पलाइन नंबर जारी हादसे की वजह से इलाहाबाद-कानपुर रूट की ट्रेमों को डायवर्ट किया गया है. वहीं, एक ट्रेन इलाहाबाद-जयपुर एक्सप्रेस कैंसिल कर दी गई है. पुलिस मौके पर पहुंची हुई है. राहत और बचाव का काम भी जारी है. रेलवे ने हादसे में शिकार लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.


(033) 26402241, 26402242, 26402243, 26413660. दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर भी हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया है. लैंड लाइन:- 05412-252232, रेलवे-12303.इस हादसे के बाद दिल्ली जाने वाली राजधानी ट्रेनें भी प्रभावित हुईं हैं. भुवनेस्वर राजधानी, कोलकाता राजधानी, सियालदह राजधानी दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर पर 4 घंटे से ज्यादा समय तक खड़ी रही. सियालदह राजधानी को बाद में लखनऊ रुट से भेजा गया. ट्रैक ठीक होने तक ये ट्रेन नई दिल्ली के लिए लखनऊ होकर जाएंगी.हादसे से हावड़ा- दिल्ली रूट बाधित हो गया है हालांकि डाउन लाइन 6.15 बजे रिस्टोर कर दी गई. डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन जल्द शुरु कर दिया जाएगा.

Related posts

विवादों में घिरने के बाद ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार फ्लिन का इस्तीफा

webmaster

‘केन्द्रीय उपक्रमों में नौकरी बदलने वाले कर्मचारियों का सेवानिवृति लाभ बना रहेगा’

webmaster

एक ऐसे ऑटो ड्राइवर की संपत्ति का पर्दाफ़ाश किया है जिसके पास हजारों, लाखों में नहीं, बल्कि करोड़ों की संपत्ति मिली है.

webmaster