Athrav – Online News Portal
खेल फरीदाबाद

राजा नाहर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए 115 करोड़ रुपये की राशि खर्च, 40 प्रतिशत काम पूरा 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चण्डीगढ़: हरियाणा में फरीदाबाद के राजा नाहर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए 115 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी, जिसका 40 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। इस स्टेडियम का निर्माण वर्ष 1987 में किया गया था और यहां पर आठ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच तथा छ: महिला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आयोजन किया जा चुका है।

यह जानकारी खेल राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने आज यहां हरियाणा विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल के समय एक अंतर राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने का कोई प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन है या नहीं, के उत्तर में सदन को दी। उन्होंने बताया कि खेल प्रतिभा के लिए जमीनी स्तर पर खिलाडिय़ों का उभरकर आना जरूरी है। आम तौर पर क्रिकेट अकादमियां प्राईवेट स्तर पर चलाई जाती हैं और एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए कम से कम 200 करोड़ रुपये की राशि की आवश्यकता पड़ती है।



खेल विभाग के बजट में से अगर कोच और कर्मचारियों के वेतन और खिलाडिय़ों को दी जाने वाली पुरस्कार राशि व अन्य मदों को निकाल दिया जाए तो केवल 130 करोड़ रुपये की राशि शेष रह जाती है, जो एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए कम पड़ती है।सरदार संदीप सिंह ने सदन को इस बात से भी अवगत करवाया कि हिसार में महावीर स्टेडियम एक अच्छा स्टेडियम है जहां पर 15 गेम्स खेली जाती हैं और यहां से 20 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकले हैं जबकि इस स्टेडियम में 12 कोच नियुक्त हैं।

Related posts

फरीदाबाद : मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने 24.25 करोड़ रूपए लागत से निर्मित आबकारी एवं कराधान भवन का किया उद्घाटन।

webmaster

फरीदाबाद : पंचकुला और सिरसा में डेरा समर्थकों द्वारा मनाए गए उपद्रव के चलते फरीदाबाद प्रशासन अलर्ट पर है।

webmaster

फरीदाबाद :गुरूनानक देव जी के प्रकोशोत्सव के अवसर पर बाबा बुड्डा जी गुरूद्वारे से विशाल नगर कीर्तन निकाला गया

webmaster
error: Content is protected !!